Dhaara News

बाबा जी ने अपने संपूर्ण जीवन काल में सामाजिक समरसता बनाने और विषमता को दूर करने का काम किया- ललित चंद्राकर

दुर्ग ग्रामीण ललित चंद्राकर ने शनिवार को सतनामी आश्रम कल्याण समिति सांस्कृतिक भवन में बाबा गुरु घासीदास की पूजा अर्चना आरती की।

ललित चंद्राकर ने कहा कि सतनाम भवन समाज के लोगों के विचारों को गति देने के लिए एक प्रमुख स्थान के रूप में जाना जाता है । उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी गारंटी योजना बनाई गई और मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के नेतृत्व में विकास गति में रफ्तार आयेगी।

उन्होंने कहा कि जो हमारा जीवन है उसका उद्देश्य एक दूसरे के काम आए एक दूसरे की मदद करे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में राज्य सरकार ने 18 लाख आवासहीन परिवारों को मकान देने का निर्णय लिया है।

उन्होंने कहा है कि किसानों को 2 साल का बकाया हुआ बोनस भी उनके खाते में 25 तारीख अटल बिहारी वाजपेई जी की जयंती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नेतृत्व में और राज्य सरकार के नेतृत्व में दिया जाएगा।

और अपने संबोधन में केंद्र सरकार की योजनाएं और राज्य सरकार की योजनाओं के बारे में समाज के लोगों को विस्तार से जानकारी दी और बाबा जी ने अपने संपूर्ण जीवन काल में सामाजिक समरसता बनाने और विषमता को दूर करने का काम किया। उनको सच्ची श्रद्धांजलि तभी होगी जब हम सब उनके बताये रास्ते पर चलकर समृद्व छत्तीसगढ़ का निर्माण करेंगे।

ललित चंद्राकर ने कहा कि हमारी प्रदेश सरकार प्रत्येक समाज के संतों के दिखाए मार्गों पर चल रही है. हमारा लक्ष्‌य संस्कृति का विकास करना है. समाज को बेहतर स्थिति में निर्मित करना.उन्होंने कहा कि माता कर्मा हो या बाबा गुरु घासीदास या भीमराव अंबेडकर सभी के मार्गों पर चल रहे हैं।

हमारी सरकार समाज के प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंच कर विकास कर रही है।कार्यक्रम के मौके पर मौजूद कार्यपालन नोडल अधिकारी,स्वास्थ्य अधिकारी और,जनसंपर्क अधिकारी सहित अन्य पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे। कार्यक्रम सतनामी आश्रम कल्याण समिति दुर्ग मे गुरुघासी दास अवसर पर सतनामी समाज अध्यक्ष चंद्रशेखर बंजारे एवं समस्त समाज के लोग में पंथी के कलाकारों ने नृत्य के माध्यम से बाबा गुरू घासीदास जी के संदेश को प्रस्तुत किया। समाज के पदाधिकारीगण समेत समाज के लोगों द्वारा सतनाम भवन प्रथम तल ललित चंद्राकर ने बाकलीवाल सहित अनेक लोगों का सम्मान भी किया।

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग