Dhaara News

कल पहली बार दुर्ग आएंगे मुख्यमंत्री और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष। मंत्री के नाम की होगी घोषणा! पढ़िए ये बड़ी खबर

दुर्ग में संभाग स्तरीय सम्मेलन का आयोजन भारतीय जनता पार्टी कर रही है । इसके लिए बाकायदा दुर्ग के रविशंकर स्टेडियम में तैयारी अंतिम चरण में है। लेकिन दुर्ग की जनता के मन में अभी भी यह सवाल हिचकोले मार रहा है कि क्या जो वादा बीते विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ की जनता से किया है उस वादे पर आखिर बीजेपी खरा उतरेगी यह अभी भी बड़ा सवाल है।
किसानों के धान के समर्थन मूल्य के मामले में कई बातें सामने आई है उसमें प्रमुख तौर पर 3100 एकमुश्त कब मिलेगा यह जन चर्चा का विषय बना हुआ है।
तो वही बहुप्रतीक्षित महतारी वंदन योजना जिसका फॉर्म पूरे विधानसभा चुनाव में एक फॉर्मेट के तौर पर भरवाया गया वह कब चालू होगा इस पर भी गली मुहल्ले में महिलाओं के बीच जमकर चर्चा है लोग इस बात की चर्चा कर रहे हैं कि ₹ 1000 प्रति माह कब से मिलेगा भाजपा ने सरकार बनाने पर महिलाओं को प्रतिवर्ष ₹ 12000 देने की घोषणा की थी लेकिन क्या कल दुर्ग में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय के प्रथम आगमन पर क्या महतारी वंदन योजना का आगाज हो पाएगा।
यह बड़ा सवाल है।

मंत्री कौन होगा!
दुर्ग जिले में विधानसभा चुनाव में 4/2 की बढ़त बनाने के बावजूद भाजपा खेमे में वह खुशी की लहर नहीं दिखती जो चुनाव के समय थी।दुर्ग जिले के चारों विधायकों में से किसी का भी मंत्री नहीं बन पाना भाजपा के कार्यकर्ताओं सहित क्षेत्र की जनता को भी नहीं पच रहा है।
जिसका लोगों की जुबान से गाहे बगाहे निकल ही जाता है कि दुर्ग को प्रतिनिधित्व मिलना चाहिए था। तो क्या कल मुख्यमंत्री विष्णु देव साय मंत्रीमंडल में एक पद खाली है उसमें दुर्ग जिले के किसी विधायक को स्थान देने वाले हैं या नहीं यह कल ही मालूम हो सकेगा।

विदित है कि ललित चंद्राकर ने गृह मंत्री ताम्रध्वज को 16000 से ज्यादा मतों से हराया है, जो कुर्मी समाज से वास्ता रखते हैं। तो वही दुर्ग शहर से गजेंद्र यादव राष्ट्रीय स्वयंसेवक के प्रांत अध्यक्ष रह चुके बिसरा राम यादव के सुपुत्र हैं उन्होंने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री रहे मोतीलाल वोरा के पुत्र अरुण वोरा पर बड़ी जीत हासिल की थी। डोमन लाल कोर्सेवाडा ने भी अपने आरक्षित सीट अहिवारा से महत्वपूर्ण जीत हासिल की है। वहीं रिकेश सेन वैशाली नगर से बड़े अंतरों से जीत हासिल कर अपने तीखे तेवर को बनाए रखे हैं लेकिन पिछली बार VIP रहे इस जिले को क्या एक अदद मंत्री पद मिल पाएगा?

dhaaranews
Author: dhaaranews

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

हमसे जुड़े

Weather Forecast

DELHI WEATHER

Gold & Silver Price

पंचांग